Amazon Se Paise Kaise Kamaye – अमेजन से पैसे कैसे कमाए

नमस्कार दोस्तो, आप सभी का स्वागत है आज के इस नए पोस्ट अमेजन से पैसे कैसे कमाए (Amazon Se Paise Kaise Kamaye) में। बदलते दौर में आज के समय में अनेक बदलाव हो रहा है और आज के समय मे यदि हमे किसी चीज की जरूरत होता है तब हम उसे आसानी से खरीद सकते है, आज के समय में कुछ भी सामान खरीदना आसान हो गया है आपको जो भी चीज चाहिए आप घर बैठे आर्डर कर सकते है और वह सामान कुछ दिनों में आपके पास आ जाता है, और इसके लिए अधिकतर लोग अमेज़न का उपयोग करते है। तो दोस्तो क्या आप अमेजन के बारे में जानते है, यदि नही तो हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से अमेजन के बारे में विस्तार से बतायेंगे की आखिर Amazon Kya Hota Hai, Amazon Se Paise Kaise Kamaye, how to earn money from amazon in hindi, अमेजन का उपयोग क्या है और अमेजन से पैसे किस तरह से कमा सकते है, आदि के बारे में इस पोस्ट में हम बतायेंगे, ऐसे में आप इस पोस्ट को अंत तक ध्यान से पढ़े यदि आप Amazon se paisa kamana चाहते है तब। तो चलिये दोस्तो हम विस्तार में जानते है कि अमेजन से पैसे कैसे कमा सकते है।

Amazon Kya Hai और Amazon Se Paise Kaise Kamaye

वर्तमान समय मे यदि आपको किसी सामान की आवश्यकता पड़ती है तब आप आज के समय मे लोकल दुकान और वेंडर वाले के ऊपर निर्भर नही है ऐसे में आप आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है और आपको जो सामान चाहिए वह आप आसानी से मंगा सकते है। अमेज़न एक ऑनलाइन शॉपिंग एप्प है जिसके माध्यम से आप आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है इसके साथ ही आप Amazon Pay मनी ट्रांसक्शन के लिए कर सकते है और एंटरटेनमेंट के लिये आप Amazon Prime, गाना सुनने के लिए Amazon audio व बुक पढ़ने के लिए Amazon Kindle आदि का उपयोग कर सकते है। आज के समय मे Amazon के मल्टीपल उपयोग के लिए मौजूद है ऐसे में आप अमेज़न के माध्यम से आसानी से पैसे कमा सकते है।

यह भी पढ़े:- Instagram Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

1. Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए

जैसा की आज के समय मे हम सब जानते हैं कि अमेज़न पर हर तरह के सामान बेचे जाते हैं। और कुछ लोग direct amazon site पर जाकर सामान खरीदते है तथा कुछ Google के माध्यम से दूसरी साइट्स के जरिये अमेज़न पर जाकर शॉपिंग करते हैं।, और आपको Amazon से पैसे कमाने के लिए आपको उनका सामान बिकवाना होता है, औरजिसके लिए वह तुम्हे कुछ commission देगा जो उस product price के 14% तक हो सकता हैं। वैसे तो ढेरो ऐसे वेबसाइट है जिनसे भी हम उनका सामान बिकवा कर पैसे कमाए जा सकते हैं, और वर्तमान समय में अमेज़न दुनिया के सबसे बड़ी Online Shopping Sites में से एक हैं, और आपको इसमें सभी तरह के प्रोडक्ट मिल जाता है तथा अमेज़न का विकास भी बड़ी तेज़ी से हो रहा हैं इसलिए Amazon Affiliate के जरिये पैसे कमाना थोडा आसान हो जाता हैं, इसलिए यह सबसे बेहतरीन तरीका है।

2. Amazon Kindle से

यदि आप राइटर है या फिर किसी तरह का लिखने का शौक रखते है तब आप अमेज़न किंडल के माध्यम से आसानी से पैसे कमा सकते है। यदि आपके पास आज के समय मे क्रिएटिविटी आईडिया है तब आप आसानी से पैसे कमा सकते है आपको बस किंडल में बुक लिख कर बेचना होगा, इसके लिए आपको सबसे पहले किसी तरह के टॉपिक सर्च करना होगा और उसमें स्टोरी, पोएम, अर्टिकल व अन्य चीजें आप लिख सकते है फिर उसे किंडल में अपलोड करके पब्लिश कर देते है और इस तरह से आप किंडल में बुक सेल के लिए रखते है और कोई भी यूजर उस बुक को ओपन करके पड़ता है या फिर सॉफ्ट कॉपी खरीदता है तब आपको उसके बदले कमिसिन मिलता है, इस तरह से आपको एक अच्छा मुनाफा मिल जाता है, और आप अमेज़न के माध्यम से पैसे कमा सकते है।

3. Service बेचकर

आज के समय में इसकी डिमांड काफी बढ़ गया है यदि आप आज के समय मे sell a service का उपयोग करते है तब आसानी से पैसे कमा सकते है और आपको इसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। आपके पास यदि किसी विषय मे एक्सपर्टीज है तब आप आज के समय मे पैसे कमा सकते है, और इसके माध्यम से आप कोई भी सर्विस जैसे housekeeping , shifting , मूविंग, तथा repairing, आदि सभी प्रकार की technical सर्विस के साथ consulting सर्विस यानी सलाह विचार देने वाली सर्विस, एकाउंटिंग आदि सर्विस दे सकते, और इन सबका एक फिक्स चार्ज रख सकते है और इस तरह से पैसे कमा सकते है।

4. Amazon March से

आज के समय मे अनेक लोगों के पास अनुभव और योग्यता होता है और उनके अंदर कला छुपा हुआ रहता है जैसे पैन्टिग करना, स्केचिंग करना, कढ़ाई करना, कपड़ा बुनना, और क्राफ्ट वर्क आदि का कला होता है और ऐसे में आप अपने कला का सही उपयोग अमेज़न के माध्यम से कर सकते है, आप अपने क्रिएटिविटी को बनाकर अमेज़न में अपलोड कर दे और यदि उसे कोई पसंद करता है और खरीदता है तब आपको पैसे मिलता है, जैसे ही आप प्रोडक्ट को सेल करते है फिर इस तरह से आपका क्रिएटिविटी की मांग बढ़ जाता है और इस तरह से आप अमेज़न के माध्यम से अपनी कला की वस्तु व अन्य चीजें बनाकर बहुत पैसे कमा सकते है।

5. Product Delivery करके

आज के समय मे अमेज़न का खुद का डिलीवरी सुविधा है, पर ऐसे कुछ एरिया है जहां पर लॉजिस्टिक और कुरियर की सुविधा के लिए लोगों को हायर करता है, और इस तरह से आप यदि प्रोडक्ट डिलीवरी का काम करते है और टेंडर ले लेते है तब आप आसानी से टास्क पूरा करके पैसे कमा सकते है।

6.Amazon Data Entry करके

आज के समय मे कस्टम उत्पाद नामक अमेजॉन की एक श्रेणी है, तथा इसमें गहने, नाम वाले मग, मूर्तियां, पेंटिंग व चित्र, टी-शर्ट तथा अन्य परिधान एवं अनगिनत अन्य उत्पाद शामिल है, और सभी उत्पादों पर खरीदार या किसी ऐसे व्यक्ति का नाम लिखा जाता है, और जिसे उपहार के रूप में प्रोडक्ट भेजा जाता है, तथा अमेजन को इस काम के लिए डाटा एंट्री एक्सपोर्ट लोगों को हायर करना पड़ता है, यदि आपके अंदर यह क्षमता है तब आप अपने क्षेत्र के भाषा के हिसाब से अमेजन के लिए डाटा एंट्री का काम कर सकते हैं एवं आप इससे अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

निष्कर्ष (Amazon Se Paise Kaise Kamaye)

मैं आशा करता हूं कि आज के यह पोस्ट Amazon Se Paise Kaise Kamaye पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा की आप भी अमेजन से पैसे कैसे कमा सकते हैं (how to earn money from amazon in hindi)। अगर यह जानकारी आपको अच्छी और मददगार लगी तो कमेंट करके जरूर बताएं और अगर आपके मन में कोई भी प्रश्न है तो कमेंट करके जरूर पूछे। हमारा यह पोस्ट पढ़ने के लिए आपको धन्यवाद और यह पोस्ट आप अपनी सोशल मीडिया पर शेयर करें।

यह भी पढ़े:- WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

Leave a Comment

error: